Saturday, March 2

international news,latest news today,local News,news,political News,share markest,stock

 आज की नई न्यूज़ बनाकर बताओ

ड्राफ़्ट दिखाएँ







































आज की नई न्यूज़:

1. चीन में लॉकडाउन: 2024 में कोरोना का नया प्रकोप


चीन में कोरोना वायरस के एक नए प्रकार का पता चला है जिसके कारण कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस नए प्रकार को "ओमिक्रॉन 2" नाम दिया गया है और यह पहले के प्रकारों की तुलना में अधिक संक्रामक माना जा रहा है। भारत सरकार ने भी चीन से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।


2. भारत-पाकिस्तान तनाव: सीमा पर गोलीबारी में 5 जवान शहीद


भारत-पाकिस्तान सीमा पर फिर से गोलीबारी हुई है जिसमें भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं। पाकिस्तानी सेना ने भी गोलीबारी में नुकसान होने की बात स्वीकार की है। दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है।


3. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव: डोनाल्ड ट्रम्प फिर से मैदान में


अमेरिका में 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी उम्मीदवारी घोषित कर दी है। ट्रम्प ने कहा कि वह देश को "फिर से महान" बनाने के लिए वापस आए हैं।


4. भारतीय अर्थव्यवस्था: विकास दर में गिरावट


भारतीय अर्थव्यवस्था की विकास दर 2024 की पहली तिमाही में 6.5% रही है जो पिछले साल की तुलना में कम है। अर्थव्यवस्था में गिरावट के लिए कई कारणों को जिम्मेदार बताया जा रहा है, जिनमें वैश्विक अर्थव्यवस्था में मंदी और मुद्रास्फीति शामिल हैं।


5. बॉलीवुड में नया विवाद: अभिनेता पर यौन शोषण का आरोप


बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि अभिनेता ने उनके साथ जबरदस्ती की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


6. खेल: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी20 सीरीज जीती


भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया है। भारत ने तीसरे और अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज जीती।


7. मौसम: दिल्ली में बारिश और तूफान की चेतावनी


दिल्ली में अगले 24 घंटों में बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने लोगों को घरों से बाहर निकलने से बचने की सलाह दी है।


8. बिजनेस: रिलायंस ने 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में सबसे ज्यादा बोली लगाई


रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में सबसे ज्यादा बोली लगाई है। रिलायंस ने 700 MHz, 3.3 GHz और 26 GHz बैंड में स्पेक्ट्रम खरीदा है।


9. विज्ञान: वैज्ञानिकों ने मंगल ग्रह पर जीवन के संकेत मिले होने का दावा किया है


वैज्ञानिकों ने मंगल ग्रह पर जीवन के संकेत मिले होने का दावा किया है। वैज्ञानिकों ने मंगल ग्रह की सतह पर कार्बनिक अणुओं की खोज की है जो जीवन के लिए आवश्यक हैं।


10. शिक्षा: CBSE बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित


CBSE बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इस साल का पास प्रतिशत 94.4% रहा है।


यह आज की कुछ नई न्यूज़ थीं।


नोट: यह जानकारी 2024-03-02 के आधार पर दी गई है।


जयपुर, राजस्थान, भारत • जगह की जानकारी अपडेट करें




Gemini, लोगों या अन्य चीज़ों के बारे में ग़लत जानकारी दिखा सकता है. इसलिए, इसके जवाबों की दोबारा जाँच कर लें. आपकी निजता और Gemini Apps

No comments:

Post a Comment

Followers

Reet paper

Rajasthan 50000 tacher job Rajasthan new job

 राजस्थान में टीचर भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की तिथियां **विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के अनुसार भिन्न** होती हैं।  **यहाँ कुछ महत्वपूर्ण भर...