Friday, February 9

Lal salaam movies review

 


Lal salaam movies review





लाल सलाम फिल्म समीक्षा: रजनीकांत के मुस्लिम नेता मोइदीन भाई उनकी बेटी ऐश्वर्या द्वारा निर्देशित इस सामाजिक रूप से प्रासंगिक नाटक की रीढ़ हैं।


लाल सलाम फिल्म समीक्षा: रजनीकांत की फिल्म कई कारणों से 2024 की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी। सबसे पहले, इसमें निर्देशक ऐश्वर्या रजनीकांत आठ साल बाद वापस एक्शन में नजर आ रही हैं, और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वह अपने पिता सुपरस्टार रजनीकांत को भी निर्देशित करती हैं। लाल सलाम, जिसमें विष्णु विशाल और विक्रांत भी हैं, एक ऐसी कहानी है जो क्रिकेट और धर्म के इर्द-गिर्द घूमती है और कैसे एक गाँव के लोग एक लोकप्रिय खेल का राजनीतिकरण करते हैं। (यह भी पढ़ें- ऐश्वर्या रजनीकांत साक्षात्कार: 'लाल सलाम में अप्पा के साथ काम करना एक मास्टरक्लास था' )


लाल सलाम फिल्म समीक्षा: लाल सलाम में रजनीकांत ने एक मुस्लिम नेता मोइदीन भाई की भूमिका निभाई है

लाल सलाम फिल्म समीक्षा: लाल सलाम में रजनीकांत ने एक मुस्लिम नेता मोइदीन भाई की भूमिका निभाई है


थिरु (विष्णु विशाल) और मोइदीन भाई (रजनीकांत) के बेटे शम्सुद्दीन (विक्रांत) बचपन से ही प्रतिद्वंद्वी रहे हैं और यह बात उनके गांव में क्रिकेट के मैदान तक भी फैली हुई है। मोइदीन भाई द्वारा शुरू की गई थ्री स्टार टीम, थिरु और शम्सू दोनों के साथ एक विजेता टीम थी, लेकिन थिरु की सफलता से ईर्ष्या करने वाले और गलत इरादों वाले लोगों ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया। थिरु प्रतिद्वंद्वी एमसीसी टीम बनाता है और दोनों टीमें गांव में विभिन्न धर्मों (हिंदू और मुस्लिम) का प्रतिनिधित्व करती हैं। इस प्रकार, गांव में मैच को भारत बनाम पाकिस्तान कहा जाने लगा, जो पहले शांतिपूर्ण सद्भाव में रह रहा था।


क्रिकेट का ऐसा रोमांच खोजें जो पहले कभी नहीं देखा गया, विशेष रूप से एचटी पर। अभी अन्वेषण करें!

अब मोइदीन भाई अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं और एक बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ी शम्सू को एक दिन भारत के लिए खेलते देखना उनका सपना है। लेकिन गाँव में एक मैच थिरु और शम्सू के जीवन में एक महत्वपूर्ण मोड़ बन जाता है और सब कुछ बदल देता है। दो आदमियों का क्या होता है? क्या शम्सू आख़िरकार भारत के लिए खेलता है? क्या मोइदीन भाई लड़कों की दुश्मनी और गाँव के हिंदू-मुस्लिम झगड़े को ख़त्म कर देते हैं?

No comments:

Post a Comment

Followers

Reet paper

Rajasthan 50000 tacher job Rajasthan new job

 राजस्थान में टीचर भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की तिथियां **विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के अनुसार भिन्न** होती हैं।  **यहाँ कुछ महत्वपूर्ण भर...